SEAS विशेष : 03 नवम्बर को विद्यालय मे उपस्थित होने के बाद सभी प्रशिक्षु/फील्ड इन्वेस्टिगेटर हेतु आवश्यक दिशा निर्देश

SEAS विशेष : 03 नवम्बर को विद्यालय मे उपस्थित होने के बाद सभी प्रशिक्षु/फील्ड इन्वेस्टिगेटर हेतु आवश्यक दिशा निर्देश

➡️ विद्यालय के प्रार्थना सभा में पहुंचाना।

➡️ उपस्थित बच्चों को 30 बच्चों के क्रम में बैठाना जैसा कि प्रशिक्षण में कहा गया था।

➡️ सुबह 10:30 बजे से परीक्षा प्रारंभ करना (प्रशिक्षण में जैसा बताया गया था) जिसमें कक्षा तीन के एसेसमेंट टेस्ट (टेक्स्ट बुक) एवं ओएमआर शीट को (जैसा की छात्र उत्तर दे) एफ आई भरेगा, कक्षा 6 एवं 9 में एफ आई के दिशा निर्देशानुसार ओएमआर उत्तर एवं कवरिंग पर यू डाइस कोड रोल नंबर आदि छात्र-छात्रा भरेंगे।

➡️ ओएमआर शीट में अनिवार्य रूप से स्कूल का यू डाइस कोड भरा जाना चाहिए।

➡️ ओएमआर शीट पर एफ आई एवं हेड मास्टर के अनिवार्य रूप से हस्ताक्षर होने चाहिए।

➡️ भरे हुए ओएमआर शीट को उसी क्रम में सजाकर रखना एवं टेक्सबुक भी रखना

➡️ फिर बच्चों को P Q (प्युपिल क्वेश्चंनायर) बांटना एवं उसका ओएमआर शीट बांटना, भरवाना।

➡️ साथ ही दो TQ(टीचर क्वेश्चंनायर) को भाषा एवं गणित टीचर में बांटकर भरवाना तथा निर्धारित ओएमआर शीट भरवाना।

➡️ सभी ओएमआर शीट पर यू डाइस कोड सही-सही अनिवार्य रूप से भरवाना एवं हेड टीचर तथा एफ आई का सिग्नेचर करना

➡️ अब बच्चों से PQ (प्युपिल क्वेश्चंनायर) एवं ओएमआर शीट को क्रमवार इकट्ठा करना, तथा दोनों TQ (टीचर क्वेश्चनायर) एवं ओएमआर शीट(जो भाषा एवं गणित शिक्षक द्वारा भरा गया था) इकट्ठा करना, साथ ही एक दिन पूर्व भरा गया SQ (स्कूल क्वेश्चंनायर) ओएमआर शीट इकट्ठा करना

➡️ FI द्वारा फील्ड नोट भरना

➡️ अब दो लिफाफे बनाना यूज्ड एवं अनयूज़्ड

➡️ अनयूज़्ड में वे सभी सामान पैक करना जो उसे नहीं किए गए।

➡️ यूज्ड लिफाफे में दो तरह का लिफाफा बनाना जिसमें प्रथम में टेस्ट बुकलेट एवं उसका ओएमआर शीट भरना (30सेट), दूसरे लिफाफे में शेष सभी जैसे PQ,TQ,SQ, एवं उसके ओएमआर शीट, कॉन्फिडेंट एग्रीमेंट मॉनिटरिंग प्रोफार्मा छात्र अटेंडेंस शीट आदि भरना एवं शील करना।

➡️ सभी पैक्ड सामग्री को स्कूल से अपने विकासखंड में पहुंचाना।

साथ ही किसी भी समस्या के समाधान हेतु एनसीईआरटी/एससीईआरटी द्वारा जारी दिशा निर्देश का अवश्य पालन करें।


Next Post Previous Post