जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्य व्यवहार से आहत ARG टीम के घटक SRGs एवं ARPs ने सामूहिक रूप से दिया त्यागपत्र

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्य व्यवहार से आहत ARG टीम के घटक SRGs एवं ARPs ने सामूहिक रूप से दिया त्यागपत्र

प्रयागराज : वर्तमान में जनपद प्रयागराज में 3 एसआरजी (SRGs( एवं 100 एआरपी (ARPs) कार्यरत हैं। सभी एसआरजी और एआरपी ने हमेशा विभाग द्वारा दिए गए निर्देशों का ईमानदारी से पालन किया है और अपनी क्षमता से सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास किया है। इसी का परिणाम है कि अधिकांश मानकों पर प्रयागराज जिला पूरे प्रदेश में शीर्ष 10 जिलों में शामिल हो पाया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा समय-समय पर ऑनलाइन/ऑफलाइन बैठकों में, कभी पूरी एआरजी टीम को, कभी किसी को व्यक्तिगत रूप से, कभी सामूहिक रूप से, कभी मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक रूप से अभद्र भाषा का प्रयोग कर इनके मान-सम्मान को ठेस पहुंचाया जा रहा है। यही नहीं, उन्हें अब तक प्राप्त वेतन की वसूली, पिछले 4 वर्षों की स्थायी वेतन वृद्धि रोकने जैसी दंडात्मक कार्रवाई की धमकी भी दी जा रही है। BSA के इस व्यवहार के कारण सभी एआरजी सदस्यों को अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रकार के व्यवहार से सभी का मनोबल कमजोर हो रहा है, इससे पूरी एआरजी टीम आहत हो रही है तथा उसकी कार्यकुशलता भी प्रभावित हो रही है।

ऐसे में पूरी एआरजी टीम BSA के नेतृत्व में काम करने में असहज महसूस कर रही है। जिस करण दिनांक 23-11-2023 से ही अपने कार्य एवं जिम्मेदारियों से त्यागपत्र देकर  सभी एआरजी सदस्य अपने-अपने मोबाइल फोन से प्रेरणा सपोर्टिव सुपरविजन ऐप को भी लॉग आउट कर रहे हैं।

त्यागपत्र देखें 👇



Next Post Previous Post