1 जनवरी से अनुदेशक तथा शिक्षा मित्र साथी भी TSCT परिवार के बन सकेंगे सदस्य, देखें और क्या कहा TSCT के संस्थापक आदरणीय श्री विवेकानन्द जी ने

1 जनवरी से अनुदेशक तथा शिक्षा मित्र साथी भी TSCT परिवार के बन सकेंगे सदस्य, देखें और क्या कहा TSCT के संस्थापक आदरणीय श्री विवेकानन्द जी ने।

आज दिनाँक 24 दिसम्बर 2023 दिन रविवार को टीचर्स सेल्फ केयर टीम जनपद प्रयागराज संगम की पावन भूमि पर डॉ. प्रीतमदास ऑडिटोरियम मेडिकल कॉलेज, प्रयागराज में शैक्षिक संगोष्ठी एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। टीचर्स सेल्फ केयर टीम (TSCT) के संस्थापक आदरणीय श्री विवेकानन्द जी ने दो बहुप्रतीक्षित महत्वपूर्ण योजनाओं की घोषणा की। 01 जनवरी 2024 से शिक्षामित्र और अनुदेशक भी टीचर्स सेल्फ केयर टीम (TSCT) परिवार का हिस्सा बन सकेंगे।

1️⃣ 01 जनवरी 2024 से हमारे अग्रज भाई बहन शिक्षामित्र और अनुदेशक भी टीचर्स सेल्फ केयर टीम (TSCT) परिवार का हिस्सा बन सकेंगे।

2️⃣ गंभीर बीमारी के लिए टीचर्स सेल्फ केयर टीम (TSCT) देगी 5 लाख तक की त्वरित मदद।

आपको बताते चलें कि टीचर्स सेल्फ केयर टीम (TSCT) की स्थापना 26 जुलाई 2020 को शिक्षकों  का, शिक्षकों के लिए, शिक्षकों के द्वारा सहयोग हेतु बनाई गयी उत्तर प्रदेश की पहली टीम है। टीचर्स सेल्फ केयर टीम से जुड़ने हेतु किसी भी प्रकार का सदस्यता शुल्क नही लिया जाता है। टीचर्स सेल्फ केयर में सदस्यता पूरी तरह निःशुल्क है। किसी भी शिक्षक को बाध्य करके टीचर्स सेल्फ केयर टीम से नही जोड़ा जाता बल्कि शिक्षक स्वेच्छा से जुड़ते हैं।

टीचर्स सेल्फ केयर टीम का निर्माण प्रारम्भ में बेसिक शिक्षकों के  लिए किया गया था , बाद में मांग को देखते हुये माध्यमिक शिक्षकों को साथ मे शामिल कर लिया गया और शिक्षामित्र / अनुदेशक शाखा का भी गठन किया गया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि शिक्षामित्र और अनुदेशक भी हमारे बेसिक परिवार का अंग है और उनकी मांग पर विचार करते हुए उनका भी अलग मंच बनाया गया परन्तु शिक्षामित्रों और अनुदेशकों के सदस्य बनने और सहयोग की प्रक्रिया का क्रियान्वयन अभी तक प्रारम्भ नही हो पाया था। लेकिन आज दिनाँक 24 दिसम्बर 2023 दिन रविवार को टीचर्स सेल्फ केयर टीम जनपद प्रयागराज संगम की पावन भूमि पर डॉ. प्रीतमदास ऑडिटोरियम मेडिकल कॉलेज, प्रयागराज में शैक्षिक संगोष्ठी एवं श्रद्धांजलि सभा में TSCT के संस्थापक आदरणीय श्री विवेकानन्द जी ने महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए जनवरी 2024 से शिक्षामित्र और अनुदेशकों भी टीचर्स सेल्फ केयर टीम परिवार का हिस्सा बनाने का निर्णय लिया है।

देखें वीडियो👇





Next Post Previous Post