प्रदेश के 14 जिलों को छोड़कर शेष जिलों में कक्षा 1 में नामांकित छात्र-छात्राओं का पंजीकरण प्रेरणा पोर्टल पर अभी तक नही किए जाने के सम्बन्ध में।

प्रदेश के 14 जिलों को छोड़कर शेष जिलों में कक्षा 1 में नामांकित छात्र-छात्राओं का पंजीकरण प्रेरणा पोर्टल पर अभी तक नही किए जाने के सम्बन्ध में।

जनपद अम्बेडकरनगर, अमेठी, बहराइच, बलरामपुर, भदोही, फर्रुखाबाद, गोण्डा, कुशीनगर, महाराजगंज, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, सोनभद्र, सुलतानपुर एवं उन्नाव छोड़कर प्रदेश के अन्य जनपदों में कक्षा 1 में नामांकित छात्र-छात्राओं का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अंकित नही किया गया है ।

🛑 कक्षा 1 में नामांकित छात्र-छात्राओं का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अभी तक नही किए जाने पर महानिदेशक महोदया जताई नाराजगी

जैसा कि अवगत है विद्यालयों में नामांकित समस्त छात्र-छात्राओं का पंजीकरण प्रेरणा पोर्टल पर किया जान अनिवार्य है। इस सम्बन्ध में समय-समय पर विभिन्न पत्रों एवं समीक्षा बैठकों के माध्यम से विभाग द्वारा बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद, शैक्षिक सत्र 2023-24 के आरम्भ हुये लगभग 09 माह का समय व्यतीत होने के बाद भी प्रदेश के कतिपय परिषदीय विद्यालयों द्वारा कक्षा 1 में नामांकित छात्र-छात्राओं का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अंकित नही किया गया है जिसको लेकर महानिदेशक महोदया ने अत्यन्त खेद प्रकट किया है ।

कक्षा 1 में नामांकित बच्चों का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अंकित न करने वाले विद्यालयों की जनपदवार संख्या पत्र के साथ संलग्न कर संबंधित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को प्रेषित किया जा चुका है तथा सख्त निर्देश दिया गया है कि इन विद्यालयों का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अपने जनपद के लॉगिन से प्राप्त कर सम्बन्धित विद्यालयों के विरूद्व आवश्यक कार्यवाही करते हुए तीन दिवसों के अन्दर अभियान चलाकर कक्षा 1 में नामांकित समस्त छात्र-छात्राओं का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर पंजीकृत कराएं।

आदेश देखें 👇






Next Post Previous Post