सचिव बेसिक शिक्षा के निर्देश के बाद भी शिक्षकों की पदोन्नति सूची पोर्टल पर अपलोड न किये जाने के संबंध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का ज्ञापन देखें।

सचिव बेसिक शिक्षा के निर्देश के बाद भी शिक्षकों की पदोन्नति सूची पोर्टल पर अपलोड न किये जाने के संबंध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ का ज्ञापन देखें।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बस्ती ने जिलाधिकारी महोदय को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के आदेश के क्रम में पदोन्नति समिति बस्ती को पदोन्नति सूची शीघ्र ही पोर्टल पर अपलोड करने हेतु निर्देश देने का अनुरोध करते हुए अवगत कराया कि बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित विद्यालयो में कार्यरत शिक्षक व शिक्षिकाओं की पदोन्नति होनी है, जिसके संबंध में पात्र शिक्षकों की सूची पोर्टल पर लोड होनी है। प्रदेश के 70 से अधिक जनपदों में पदोन्नति सूची पोर्टल पर अपलोड कर दी गई हैं। सचिव, बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा दिनांक 19-12-2023 द्वारा जिन जनपदों ने सूची अपलोड नहीं कि उनको पुनः एक अवसर देते हुए 20-12-2023 तक सूची पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया था। 

पदोन्नति सूची पोर्टल पर अपलोड न होने से शिक्षकों में भारी रोष

पूर्व में भी सचिव महोदय द्वारा 16-12-2023 को भी यह निर्देश दिया गया था, कि पदोन्नति सूची शीघ्र ही पोर्टल पर अपलोड कर दी जाये । किन्तु जनपद बस्ती में पदोन्नति समिति द्वारा अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया और ना ही पदोन्नति सूची पोर्टल पर अपलोड की गई एवं वार्ता करने पर हीलाहवाली की जा रही हैं।

पदोन्नति समिति में सचिव- जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अध्यक्ष-प्राचार्य जिला एवं प्रशिक्षण संस्थान, सदस्य गण - प्रधानाचार्य राजकीय इंटर कॉलेज व महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र सम्मिलित है
सूची अपलोड ना होने से जनपद के करीब 500 से अधिक शिक्षकों की पदोन्नति पर प्रभाव पड़ रहा है।जिससे शिक्षकों में भारी रोष भी व्याप्त है।



Next Post Previous Post