शिक्षक की मौत के मामले में आरोपी पूर्व बीईओ का एक और कारनामा आया सामने, जांच के लिए नामित डायट के शिक्षक ने खुद ही जांच से किया इनकार।

शिक्षक की मौत के मामले में आरोपी पूर्व बीईओ का एक और कारनामा आया सामने, जांच के लिए नामित डायट के शिक्षक ने खुद ही जांच से किया इनकार।

स्कूल में जांच हुई नहीं, शिक्षक को थमाया गैरहाजिरी का नोटिस

सुल्तानपुर। शिक्षक को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोपी कुड़वार के पूर्व खंड शिक्षाधिकारी मनोजीत राव का एक और कारनामा सामने आया है। स्कूल में जांच के लिए डायट पर्यवेक्षक के न पहुंचने के बाद भी बीईओ ने एक शिक्षक को नोटिस थमा दिया। इससे उनकी कार्य प्रणाली को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं।

कुड़वार के खंड शिक्षाधिकारी मनोजीत राव ने उच्च प्राथमिक विद्यालय सरकौड़ा के प्रभारी प्रधानाध्यापक काशीनाथ पांडे को 13 सितंबर 2023 को एक नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। नोटिस में उन्होंने कहा कि डायट पर्यवेक्षक दिव्या रानी ने स्कूल का निरीक्षण किया था। स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने बच्चों को समय से पहले छोड़ दिया था और निरीक्षण में बच्चे नहीं मिले थे।

प्रभारी प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाया गया है कि वह ईमानदारी से काम नहीं कर रहे हैं। इस कार्य से विभाग की छवि धूमिल हुई है। बीईओ ने प्रभारी प्रधानाध्यापक से नोटिस का जवाब मांगा था और कहा था कि तीन दिन के अंदर सबूत पेश न करने पर कार्रवाई की जाएगी। नोटिस मिलने के बाद प्रभारी प्रधानाध्यापक काफी परेशान हैं।

उधर, डायट पर्यवेक्षक दिव्या रानी ने कहा कि 12 सितंबर 2023 को स्कूल का निरीक्षण नहीं किया गया। उनके नाम व पद का मिथक प्रयोग बीईओ अपने निहित स्वार्थ के लिए कर रहे हैं। प्रभारी प्रधाध्यापक ने 2 दिसंबर 2023 को डायट प्रवक्ता को लेटर देकर पूरे मामले से अवगत कराया है।

Next Post Previous Post