पदोन्नति प्रक्रिया तत्काल पूरी करने की मांग को लेकर विभिन्न जिलों के परिषदीय शिक्षकों ने उपमुख्यमंत्री से की मुलाकात, इस माह के अंत तक पदोन्नति का मिला आश्वासन।

पदोन्नति प्रक्रिया तत्काल पूरी करने की मांग को लेकर विभिन्न जिलों के परिषदीय शिक्षकों ने उपमुख्यमंत्री से की मुलाकात, इस माह के अंत तक पदोन्नति का मिला आश्वासन।

करीब एक साल से चल रही प्रमोशन प्रक्रिया अब तक पूरी न होने से नाराज प्रदेश के विभिन्न जिलों के परिषदीय शिक्षकों ने बुधवार को राजधानी में उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान शिक्षकों ने उप मुख्यमंत्री को बताया कि पिछले साल शुरू हुई प्रोन्नति प्रक्रिया विभागीय अधिकारियों की अनदेखी और अनदेखी के कारण अब तक पूरी नहीं हो सकी है. इससे उन्हें अपना वरिष्ठता क्रम खोना पड़ सकता है, इसलिए कम से कम इस साल के अंत तक प्रमोशन प्रक्रिया पूरी करना जरूरी है. इससे उन्हें मानसिक और आर्थिक परेशानियों से भी राहत मिलेगी। शिक्षकों की मांग को ध्यान में रखते हुए उप मुख्यमंत्री ने तत्काल बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल से दूरभाष पर बात की। वार्ता में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने बताया कि प्रोन्नति सूची तैयार है और प्रोन्नति सूची में शामिल शिक्षकों को यथाशीघ्र प्रोन्नति दी जायेगी।

इसके बाद ये सभी शिक्षक स्कूल शिक्षा महानिदेशक कंचन वर्मा से मिले। महानिदेशक ने कहा कि इस माह के अंत तक शिक्षकों की प्रोन्नति प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी। इस सकारात्मक वार्ता के बाद सभी शिक्षक बेसिक शिक्षा सचिव प्रताप सिंह बघेल के कार्यालय पहुंचे लेकिन वह अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे, इसलिए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

विभिन्न जिलों से आये शिक्षकों में निर्भय सिंह, अमिताभ मिश्र, गणेश शंकर दीक्षित, भूपेन्द्र राय, अंजनी झा, अभिषेक श्रीवास्तव, नगीना राय, राजीव गौड़, मनोज द्विवेदी, आरिफ, विनय शर्मा, दीपक गुप्ता, प्रतिभा, विजय बहादुर, धर्म प्रकाश शामिल थे। , सुरजीत। सिंह, शबीना खातून, इकरार अहमद आदि ने प्रमोशन की मांग पूरी करने के लिए अपनी बात रखी।

Next Post Previous Post