12460 सहायक अध्यापक भर्ती : हाथरस में 207 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, 53 को वेटिंग लिस्ट में रखा, बीएसए दफ्तर पर लगी मेरिट लिस्ट

12460 सहायक अध्यापक भर्ती : हाथरस में 207 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, 53 को वेटिंग लिस्ट में रखा, बीएसए दफ्तर पर लगी मेरिट लिस्ट

12460 Teacher's Recruitment

हाथरस में बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए काउंसलिंग के बाद कई दिनों से चल रहा अंतिम चयन सूची जारी होने का इंतजार 8 जनवरी को खत्म हो गया। विभाग द्वारा अंतिम चयन सूची कार्यालय के बाहर चस्पा कर दी गई। इसमें 207 चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के नाम शामिल किये गये, जबकि 53 अभ्यर्थियों को प्रतीक्षा में रखा गया है. सूची देखने के लिए पूरे दिन बीएसए कार्यालय पर अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही।

गौरतलब है कि सहायक अध्यापकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए बीते शुक्रवार को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में काउंसलिंग आयोजित की गई थी. इसमें जिले के अलावा सीतापुर, बहराईच, बलिया, गोंडा, बलरामपुर, आगरा, अलीगढ, मथुरा, नोएडा, गाजियाबाद, बुलन्दशहर आदि जिलों से करीब एक हजार अभ्यर्थी भाग लेने आये थे। काउंसिलिंग के दौरान विभागीय कर्मियों द्वारा अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की गहनता से जांच की गयी.

अभ्यर्थी पिछले तीन दिनों से मेरिट लिस्ट जारी होने का इंतजार कर रहे थे. इसके लिए वह लगातार कार्यालय का चक्कर लगा रहा था। आखिरकार सोमवार को विभाग ने कार्यालय के गेट पर सूची चस्पा कर दी। जिन अभ्यर्थियों के नाम सूची में थे उनके चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी, जबकि जिनके नाम सूची में नहीं थे वे निराश दिखे. अब जल्द ही इन सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे। जिले में चल रहे प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पदों पर चयन के लिए पिछले शुक्रवार को हुई काउंसिलिंग के बाद सोमवार को अंतिम चयन सूची जारी कर दी गई, जिसमें 207 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है और 53 अभ्यर्थियों को प्रतीक्षा में रखा गया है।

-उपेंद्र गुप्ता, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

Next Post Previous Post