12460 शिक्षक भर्ती : गोंडा में रातों-रात दस्तावेज पूरे, 53 अभ्यर्थियों को बांटे गए नियुक्ति पत्र, नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियों के चेहरे खिल उठे।

12460 शिक्षक भर्ती : गोंडा में रातों-रात दस्तावेज पूरे, 53 अभ्यर्थियों को बांटे गए नियुक्ति पत्र, नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियों के चेहरे खिल उठे।

12460 Teacher's Recruitment

गोंडा जिले में 12460 सहायक अध्यापक भर्ती मामले में मंगलवार को सभी रिक्त पदों को भरने के लिए नियुक्ति पत्र बांटने का दावा किया गया है। मंगलवार को 53 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये गये. बेसिक शिक्षा परिषद के आदेश के बाद ज्वाइनिंग और स्कूल आवंटन किया जाएगा। नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियों के चेहरे खिल उठे।

बीएसए प्रेमचंद यादव ने दावा किया कि दस्तावेज पूरे होने के बाद रोके गए 53 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए। अभ्यर्थियों ने रातों-रात संदिग्ध फॉर्म भर दिए। अनारक्षित श्रेणी में शामिल ज्योतिषना ने बताया था कि 72.14 गुणांक होने और टीईटी प्रमाणपत्र होने के बावजूद नियुक्ति पत्र रोक दिया गया।

उन्होंने प्रत्यावेदन दिया और काउंसलिंग के दौरान प्राप्त रसीदें और दस्तावेज सौंपे। इसके बाद डायट प्राचार्य अतुल तिवारी और बीएसए प्रेमचंद ने प्रपत्रों की जांच की और मंगलवार को ज्योतिषना को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया।

इतना ही नहीं रोके गए अभ्यर्थी बीएसए कार्यालय के आसपास डेरा डाले रहे। बीएसए ने दावा किया कि फार्मों की जांच के बाद सभी होल्ड अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए। सभी अभ्यावेदनों का बारीकी से परीक्षण किया गया है। मंगलवार को नियुक्ति पत्र पाकर अभ्यर्थियों के चेहरे खिल उठे।

482 पदों को भरने के लिए दिया गया नियुक्ति पत्र

जिले में 482 पदों को भरने के लिए हुई ओपन काउंसिलिंग में 1375 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। मंगलवार तक सभी पदों के लिए अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिये गये हैं। बीएसए प्रेमचंद यादव ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के आदेश पर ज्वाइनिंग और स्कूल आवंटन किया जाएगा। सभी को नियुक्ति पत्र बांट दिये गये हैं।


Next Post Previous Post