12460 शिक्षक भर्ती : शिक्षकों के स्कूल आवंटन का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने स्कूल आवंटन की प्रक्रिया पर लगाई रोक

12460 शिक्षक भर्ती : शिक्षकों के स्कूल आवंटन का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने स्कूल आवंटन की प्रक्रिया पर लगाई रोक

12460 Teacher's Recruitment


रामपुर, 12460 शिक्षकों की नियुक्ति का मामला फिर कानूनी पेचीदगियों में फंस गया है। हाल ही में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए थे, लेकिन अब मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने स्कूल आवंटन की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है.

बेसिक शिक्षा विभाग की 12460 शिक्षकों की भर्ती एक बार फिर विवादों में घिर गई है। 2016 में शुरू हुई नियुक्ति प्रक्रिया हाई कोर्ट के आदेश के बाद दोबारा शुरू की गई. इसके तहत रामपुर में 413 शिक्षकों की काउंसिलिंग की गई, जिनमें से 90 की नियुक्ति हो चुकी है।

पिछले दिनों 105 लोगों की काउंसिलिंग के बाद उन्हें नियुक्ति पत्र दिए गए। इसके बाद अब 212 को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं। लेकिन इस बीच यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच गया है, जिसके बाद स्कूल आवंटन की प्रक्रिया रोक दी गई है।

रामपुर में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों ने बीएसए कार्यालय पर मनमाने ढंग से सूची बनाने का आरोप लगाया है। इसके खिलाफ अभ्यर्थियों ने फिर से कोर्ट जाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस संबंध में रामपुर बीएसए संजीव कुमार का कहना है कि अगर कुछ गलत हुआ है तो अभ्यर्थी उन्हें बताएं।

चयन सूची जारी होने के बाद रामपुर में आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी आयुषी राजवंशी, आयुषी, बिलाल आदि ने नियमों का पालन न करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इस भर्ती में कुछ लोगों को 2016 में ही नौकरी मिल गई है।

दूसरी काउंसलिंग में कई लोग जिन्हें पहले आरक्षित सीटों पर नौकरी मिली थी, उन्हें सामान्य सीटों पर नियुक्त कर दिया गया। बीएसए संजीव कुमार का कहना है कि रामपुर में कोई धांधली नहीं की गई है। अगर किसी के साथ कुछ गलत हुआ है तो आप उनसे शिकायत कर सकते हैं।

Next Post Previous Post