मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग के 19 अभ्यर्थी UPPCS 2023 की परीक्षा उत्तीर्ण कर एसडीएम, डिप्टी एसपी, डिप्टी जेलर, जैसे पदों पर चयनित

मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग के 19 अभ्यर्थी UPPCS 2023 की परीक्षा उत्तीर्ण कर एसडीएम, डिप्टी एसपी, डिप्टी जेलर, जैसे पदों पर चयनित



मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग Mukhyamantri Abhyuday Coaching उत्तर प्रदेश के युवाओं के सपनों को साकार करने की दिशा में बेहतरीन काम कर रही है। इस कोचिंग में पढ़ने वाले 19 होनहार अभ्यर्थियों ने उत्तर प्रदेश की PCS 2023 की परीक्षा में अपनी योग्यता का लोहा मनवाया है। इनका चयन एसडीएम, डिप्टी एसपी, डिप्टी जेलर, ट्रेजरी ऑफिसर और सब रजिस्ट्रार समेत अन्य पदों पर हुआ है। 


उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए यह निःशुल्क कोचिंग सभी जिलों में चलाई जा रही है। इतना ही नहीं, अभ्यर्थियों को Interview इंटरव्यू की तैयारी के साथ-साथ ई-कंटेंट भी उपलब्ध कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर ऐसे युवा जो आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के हैं, जो लोग अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित हैं उन्हें निःशुल्क कोचिंग दी जा रही है और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार किया जा रहा है। 


ग्रामीण इलाकों से बड़ी संख्या में छात्र इस कोचिंग की मदद से अपनी तैयारी कर रहे हैं। समाज कल्याण विभाग: इसके अलावा परीक्षा से पहले प्रशिक्षण केंद्रों में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कराई जा रही है। उन्हें सेवानिवृत्त और कार्यरत आईएएस अधिकारियों और कोचिंग के अन्य विशेषज्ञों की मदद से साक्षात्कार के लिए भी तैयार किया जा रहा है।


Next Post Previous Post