25 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश के दृष्टिगत सुविधानुसार राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण का कार्यक्रम 24 जनवरी को आयोजित किया जा सकेगा

25 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश के दृष्टिगत सुविधानुसार राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण का कार्यक्रम 24 जनवरी को आयोजित किया जा सकेगा


राष्ट्रीय मतदाता दिवस दिनांक 25 जनवरी 2024 को मनाए जाने के संबंध में निम्न निर्देश दिए गए हैं -

  • वर्ष 2011 से प्रत्येक वर्ष की 25 जनवरी को पूरे देश में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिनांक- 25 जनवरी, 2024 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन विभिन्न स्तरों पर किया जायेगा।
  • उक्त के कम मे राष्ट्रीय मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर अथवा राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन स्कूल व शैक्षणिक संस्थाओं में प्रजातांत्रिक मूल्यों के उत्प्रेरण हेतु 'वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम' 'Nothing like voting, I vote for sure' के विषय पर विभिन्न गतिविधियां यथा निबन्ध, वाद-विवाद प्रतियोगिता, ड्राइंग और क्विज प्रतियोगिता आदि का आयोजन सुनिश्चित किया जायेगा। 
  • उक्त के अतिरिक्त सभी कार्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाये जाने हेतु भारत निर्वाचन आयोग के उक्त पत्र दिनांक 08 जनवरी, 2024 में उल्लिखित निर्देशों के अनुसार आयोजन किये जायेंगे और आयोजित कार्यक्रमों में अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलायी जायेगी। 
  • शपथ का प्रारूप मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वेबसाइट "www.ceouttarpradesh.nic.in" पर भी उपलब्ध है।
  • दिनांक 25.01.2024 को सार्वजनिक अवकाश है । अतः सुविधानुसार उक्त शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दिनांक 24.01.2024 को आयोजित किया जा सकता है।

👉 आदेश देखें






Next Post Previous Post