शिक्षा मंत्री की सख्त चेतावनी, शिक्षकों ने छात्रों से किया अभद्र व्यवहार तो शिक्षकों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

शिक्षा मंत्री की सख्त चेतावनी, शिक्षकों ने छात्रों से किया अभद्र व्यवहार तो शिक्षकों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर

 


कोटा, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने छात्र छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई शिक्षक स्कूल में दुर्व्यवहार और छेड़छाड़ में शामिल पाया गया तो हम न केवल उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे बल्कि उसकी पूरी संपत्ति पर बुलडोजर भी चलाएंगे।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि भले ही उन्हें फांसी हो जाए, लेकिन गलत व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे। यदि कोई अधिकारी ऐसे शिक्षकों की पैरवी करेगा तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।


शिक्षा मंत्री शनिवार सुबह महावीर नगर स्थित राजकीय बालिका विद्यालय में साइकिल वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।


निलंबन के साथ बर्खास्त भी किया जाएगा


मंत्री दिलावर ने कहा, विद्या के मंदिर में जब हम ऐसी घटनाओं के बारे में सुनते हैं तो बहुत बुरा लगता है। अगर कोई शिक्षक इस तरह का व्यवहार करता है तो वह कैसा शिक्षक है? उन्होंने कहा, मैं ऐसे किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शूंगा, मैं उन्हें सस्पेंड करने के बाद बर्खास्तगी तक की कार्रवाई करूंगा और संपत्ति पर बुलडोजर भी चलवाऊंगा. सिफारिश करने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा।

नागौर के परबतसर की घटना का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा, गणतंत्र दिवस पर एक शिक्षक शराब पीकर डांस कर रहा था, सूचना मिलते ही देर रात उसे तत्काल निलंबित कर दिया गया। अभद्र व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, ऐसे लोगों की सिफारिश करना या उन्हें हल्के में लेना अपराध में संलिप्तता माना जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Post Previous Post