Mutual Transfer: प्रमाण देने पर ही शिक्षकों को मिलेगा पारस्परिक स्थानांतरण का लाभ, 3 दिन में मांगा पेयर गठन का प्रमाण।

Mutual Transfer: प्रमाण देने पर ही शिक्षकों को मिलेगा पारस्परिक स्थानांतरण का लाभ, 3 दिन में मांगा पेयर गठन का प्रमाण।

Mutual Transfer

सचिव महोदय ने 11 से 13 जनवरी के बीच कार्यमुक्त कर कार्यभार ग्रहण करने के दिए आदेश।

प्रयागराज: एक साथ चल रही प्रमोशन और ट्रांसफर प्रक्रिया में फंसे शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर है. .अंतरजनपदीय एवं अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण देने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों ने तीन दिन के अंदर युगल शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का प्रिंटआउट, शपथ पत्र एवं स्वप्रमाणित आधार कार्ड की छायाप्रति मांगी है।

यह साक्ष्य सही पाए जाने पर बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने 11 से 13 जनवरी के बीच पारस्परिक स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इस समन्वय से 23,152 शिक्षकों की मनचाहे तबादले की आस पूरी हो जाएगी।

बेसिक शिक्षक और संगठन मांग कर रहे थे कि पदोन्नति देने से पहले शिक्षकों के पारस्परिक तबादले की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए, ताकि शिक्षकों के बीच बना समन्वय न टूटे। इस पर बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉएमकेएस सुंदरम ने आश्वासन दिया था कि शिक्षकों के साथ कोई अन्याय नहीं होगा। इधर, 12460 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के चलते उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने छह जनवरी को दिए गए प्रमोशन पर रोक लगा दी थी। ऐसे में पारस्परिक तबादले की प्रक्रिया तेज हो गई है।

सरकार के आदेश के मुताबिक 11 जनवरी से 13 जनवरी के बीच कार्यमुक्त करने और कार्यभार ग्रहण करने की प्रक्रिया अपनाई जाएगीइस संबंध में परिषद सचिव के आदेश पर शिक्षकों के साथ जोड़े जाने का स्वप्रमाणित प्रिंटआउट, 10 रुपये की फोटोयुक्त नोटरीकृत शपथ पत्र के साथ सहमति पत्र देना होगा और यह विवरण देना होगा कि कोई विभागीय कार्रवाई नहीं की जा रही है। उनके खिलाफ। इसके साथ स्वप्रमाणित पहचान पत्र भी संलग्न करना होगा। शपथ पत्र में दी गई बात गलत होने पर स्थानांतरण निरस्त कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Next Post Previous Post