खण्ड शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर बनाकर मास्टर साहब खुद जारी कर रहे हैं आदेश

खण्ड शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर बनाकर मास्टर साहब खुद जारी कर रहे हैं आदेश 

• प्रधानाध्यापकों को जारी पत्र में किये गये दो तरह के हस्ताक्षर, बने चर्चा का विषय

• बीईओ के हस्ताक्षर बनाकर, गुरुजी शिक्षकों को जारी कर है आदेश।

आपने अपने समकक्ष को अपने समकक्ष की ओर से आदेश जारी करते नहीं देखा होगा, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग में ऐसा सपना भी साकार हो रहा है। पद भले ही खंड शिक्षा अधिकारी का है लेकिन आदेश पर यह काम शाइन मास्टर साहब ही कर रहे हैं। जी हां, यह पढ़कर आप भी अवाक रह गए होंगे, लेकिन हरचंदपुर ब्लॉक के बीईओ एक मास्टर के हस्ताक्षर से हेडमास्टरों को आदेश दे रहे हैं।

हरचंदपुर ब्लॉक में कार्यरत खंड शिक्षा अधिकारी अविनाश गुप्ता कुछ दिन पहले ही चार्ज पर आए हैं। गोंडा जिले से स्थानांतरित होकर आए खंड शिक्षा अधिकारी अभी तक पूरी तरह से अपनी पहचान नहीं बना सके हैं। ऐसे में उनका काम ब्लॉक के एक चौधरी मास्टर साहब देख रहे हैं। मास्टर साहब अपने स्कूल पर कम ध्यान देते हैं और ब्लॉक में साहब की सेवा में ज्यादा लगे रहते हैं। मास्टर साहब बीईओ के पूरे विश्वासपात्र बन गए और अब खुद बीईओ के हस्ताक्षर से पत्र जारी करने लगे हैं। 

पिछले दिनों मास्टर साहब ने ही ब्लॉक के सभी संकुलों में होने वाली संकुल बैठक का आदेश जारी किया था। उन्होंने कागज पर साहेब की तरह चमकने की पूरी कोशिश की, लेकिन इस परीक्षा में वे असफल रहे। संकुल बैठक के आदेश को देखकर साफ पता चल रहा है कि यह साइन बीईओ अविनाश गुप्ता ने नहीं बल्कि किसी और ने किया है। जबकि विभाग के रजिस्टरों के डिजिटाइजेशन और अन्य गतिविधियों में उनके स्पष्ट हस्ताक्षर नजर आते हैं। आखिर अब आदेश बीईओ नहीं बल्कि मास्टर देंगे। इस संबंध में बीईओ से जानकारी लेने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन नहीं मिला।

स्टार एक्सप्रेस संवाददाता रायबरेली। 



Next Post Previous Post