लेखपाल नियुक्ति पत्र वितरण पर रोक, प्रधानमंत्री के हाथों आज होना था नियुक्ति पत्र का वितरण

लेखपाल नियुक्ति पत्र वितरण पर रोक, प्रधानमंत्री के हाथों आज होना था नियुक्ति पत्र का वितरण

लखनऊ, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए राजस्व परिषद ने नवचयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र देने पर रोक लगा दी है। उन्हें शुक्रवार को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नियुक्ति पत्र दिया जाना था। इसके अलावा प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों पर नियुक्ति पत्र वितरण समारोह प्रस्तावित था।

ऊपर। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी। करीब दो साल बाद 30 दिसंबर 2023 को 7987 पदों पर अकाउंटेंट का चयन हुआ। आयोग ने चयनित लेखपालों की सूची राजस्व परिषद को सौंप दी थी। इसके आधार पर परिषद ने शुक्रवार को नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम तय किया था। लेकिन इस भर्ती पर 13 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने आयोग और सरकार को परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद कार्यवाही रोकने का आदेश दिया था। राजस्व परिषद के अध्यक्ष हेमंत राव ने कहा कि हमने सरकार और आयोग की सिफारिश के बाद प्रतिबंध लगाया है।

लेखपाल के 7987 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों में निराशा।

इस रोक से दो महीने से नियुक्ति पत्र का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों और उनके परिजनों में निराशा है। अभ्यर्थियों ने गुरुवार को राजस्व परिषद पहुंचकर नाराजगी जताई। कहा, ऐसे कई अभ्यर्थी हैं जिनका चयन बिहार में शिक्षक नियोजन में हुआ था, लेकिन लेखापाल पद पर चयनित होने के बाद वे वहां से इस्तीफा देकर यहां आ गये। उनके सामने संकट खड़ा हो गया है।


Next Post Previous Post