सी.टी. (नर्सरी)/डी.पी.एस.ई. (N.T.T.) प्रशिक्षण 2023 के तहत प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में।

सी.टी. (नर्सरी)/डी.पी.एस.ई. (N.T.T.) प्रशिक्षण 2023 के तहत प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में।

आवेदन करने वाले पात्र अभ्यर्थियों की कक्षावार/श्रेणीवार अनंतिम सूची प्रेषित करने एवं अभिलेखीय सत्यापन/संबंधित प्रशिक्षण संस्थान में प्रवेश के संबंध में।

सीटी (नर्सरी) और डीपीएसई (जिसे पहले एनटीटी के नाम से जाना जाता था) प्रशिक्षण के लिए जारी सरकारी आदेश के अनुपालन में और पूर्व प्रकाशित विज्ञप्ति के अनुसार, सीटी (नर्सरी) और डीपीएसई (एनटीटी अंडर ट्रेनिंग 2023) दिए गए प्रशिक्षण संस्थान की पसंद के अनुसार ऑनलाइन के समय उम्मीदवारों द्वाराआवेदन पत्र में सभी अर्ह अभ्यर्थियों की कक्षावार/श्रेणीवार शैक्षिक गुणांक के अवरोही क्रम में अनंतिम चयन सूची संबंधित प्रशिक्षण संस्थानों को भेज दी गई है। इस संबंध में आवेदन करने वाले सभी पात्र अभ्यर्थियों को निर्देशित किया जाता है कि वे संबंधित प्रशिक्षण संस्थान में अभिलेख/प्रवेश की जांच कर लें कि -

1. अभिलेखीय सत्यापन के साथ-साथ प्रवेश कार्यवाही के लिए सभी अभ्यर्थियों की कक्षावार/श्रेणीवार कट ऑफ मेरिट दिनांक 05.02.2024 से 20.02.2024 तक अभ्यर्थियों के मूल अभिलेखों से मिलान के बाद संबंधित प्रशिक्षण संस्थान द्वारा भेजी गई सूची में प्रकाशित की जाएगी। आवंटित सीटें न होने के बावजूद चयन प्रक्रिया कक्षावार/श्रेणीवार आयोजित की जाएगी।

अभिलेखों/प्रवेश के सत्यापन के लिए अभ्यर्थी को अपने ऑनलाइन आवेदन में दिये गये शैक्षणिक एवं अन्य विवरण अवश्य जांच लेना चाहिए।

2. शैक्षिक योग्यता से संबंधित मूल दस्तावेजों / फोटोकॉपी के आधार पर, दो हालिया पासपोर्ट आकार के फोटो जिस पर उम्मीदवार का नाम अंकित है, जाति प्रमाण पत्र, विशेष आरक्षण श्रेणी प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, फोटो पहचान पत्र, ऑनलाइन आवेदन पत्रफोटो के साथ प्रति लाना अनिवार्य होगा।

3. रिकॉर्ड की जांच का मतलब प्रवेश का आश्वासन नहीं है। प्रवेश आवंटित सीटों के सापेक्ष योग्यता के आधार पर होगा।

4. ऑनलाइन आवेदन के समय अभ्यर्थियों द्वारा दिये गये प्रशिक्षण संस्थान के विकल्प के अनुसार कक्षावार/श्रेणीवार शैक्षिक गुणांक के अवरोही क्रम में समस्त आई अभ्यर्थियों की अनंतिम चयन सूची कार्यालय की वेबसाइट https://entdata.co.in पर देखी जा सकती है। 



Next Post Previous Post