समीक्षा अधिकारी (RO), सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) 2023 की प्रारंभिक परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र जारी, डाउनलोड करें इस लिंक से।

समीक्षा अधिकारी (RO), सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) 2023 की प्रारंभिक परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र जारी, डाउनलोड करें इस लिंक से।

UPPSC RO, ARO Admit Card: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि समीक्षा अधिकारी (RO)/सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO-2023) प्रारंभिक परीक्षा के प्रवेश पत्र अब डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। 2 फरवरी, 2024 से उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

11 फरवरी को होने वाली UP RO/ARO भर्ती परीक्षा दो पालियों में सुबह 9:30 से 11:30 और दोपहर 2:30 से 3:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। 411 आरओ/एआरओ पदों के लिए प्रतिस्पर्धा करते हुए 1,069,725 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

मूल रूप से 9 अक्टूबर, 2023 को विज्ञापित, भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि 9 नवंबर की प्रारंभिक तिथि से बढ़ाकर 24 नवंबर कर दी गई थी। आयोग ने परीक्षा केंद्रों को अंतिम रूप दे दिया है। स्टैटिक, सेक्टर मजिस्ट्रेट और पर्यवेक्षकों की नियुक्ति सहित तैयारी शुरू कर दी है। धारा 144 कार्यान्वयन और गहन उम्मीदवार निरीक्षण जैसे कड़े सुरक्षा उपायों के साथ, केंद्रों की अंतिम सूची फरवरी की शुरुआत में जारी होने की उम्मीद है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सतत सीसीटीवी निगरानी रहेगी।

334 आरओ पदों में से 322 उत्तर प्रदेश सचिवालय को, नौ लोक सेवा आयोग को और तीन राजस्व परिषद को आवंटित किए गए हैं। प्रारंभिक परीक्षा के बाद, मुख्य परीक्षा के लिए पात्र उम्मीदवारों की संख्या रिक्तियों की संख्या से 15 गुना अधिक घोषित की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा राज्य के 40 जिलों में होने वाली है। 

UPPSC RO/ARO ADMIT CARD 2024 कैसे डाउनलोड करें?

STEP 1: अपना वेब ब्राउज़र खोलें और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in पर जाएं।

STEP 2: यूपीपीएससी होमपेज पर 'ADMIT CARD' या 'प्रवेश पत्र डाउनलोड करें' अनुभाग देखें। आसान पहुंच के लिए इस अनुभाग को आम तौर पर प्रमुखता से प्रदर्शित किया गया है।

STEP 3: एक बार एडमिट कार्ड अनुभाग में, समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) परीक्षा से संबंधित लिंक ढूंढें और क्लिक करें। यह आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड पेज पर ले जाएगा।

STEP 4: एडमिट कार्ड डाउनलोड पेज पर, आपको आवश्यक विवरण दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। अपनी पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि, या यूपीपीएससी द्वारा अपेक्षित कोई अन्य विवरण जैसी सटीक जानकारी प्रदान करें।

STEP 5: सटीकता के लिए दर्ज किए गए विवरण को दोबारा जांचें। सुनिश्चित करें कि सभी जानकारी आवेदन प्रक्रिया के दौरान आपके द्वारा प्रदान किए गए विवरण से मेल खाती है। सत्यापन के बाद, 'SUBMIT' या 'एडमिट कार्ड डाउनलोड करें' बटन पर क्लिक करें।

STEP 6: एक बार जब सिस्टम आपके विवरण को सत्यापित कर लेता है, तो आपका यूपीपीएससी आरओ/एआरओ एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और इसे अपने डिवाइस पर सेव करें। इसके अतिरिक्त, भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है। सुनिश्चित करें कि एडमिट कार्ड पर सभी विवरण सुपाठ्य और सटीक हैं।

डाउनलोड प्रक्रिया के दौरान यूपीपीएससी द्वारा दिए गए किसी भी विशिष्ट निर्देश का पालन करना याद रखें और एडमिट कार्ड को सुरक्षित रखें क्योंकि यह परीक्षा के दिन के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है।


Next Post Previous Post