RO/ARO EXAM: साक्ष्य देने की समय सीमा पूर्ण, अब फैसले का इंतजार

RO/ARO EXAM: साक्ष्य देने की समय सीमा पूर्ण, अब फैसले का इंतजार

प्रयागराज. समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी 2023 की प्रारंभिक परीक्षा में Paper Leak के आरोप पर साक्ष्य देने की समय सीमा मंगलवार को समाप्त हो गई। इसके साथ ही पिछले दो सप्ताह से परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे प्रतियोगी छात्रों की निगाहें सरकार के फैसले पर टिकी हैं। हालांकि, सरकार के समानांतर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की आंतरिक समिति भी जांच कर रही है और अभ्यर्थियों को दो मार्च तक पेपर लीक के सबूत देने का मौका दिया गया है।


11 फरवरी को हुई आरओ/एआरओ परीक्षा में पेपर लीक की शिकायत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 24 फरवरी को जांच के आदेश दिए थे। कार्मिक एवं नियुक्ति विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. देवेश चतुर्वेदी ने ऑनलाइन पेपर लीक के साक्ष्य मांगे थे। 27 फरवरी तक मध्यम। साक्ष्य देने की समय सीमा मंगलवार को समाप्त हो गयी। ऐसे में आंदोलनरत छात्र दो सप्ताह से सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, यूपीपीएससी की जांच पूरी होने में अभी वक्त लगेगा. कहा जा रहा है कि 2 मार्च तक सबूत इकट्ठा कर तीन हफ्ते में जांच पूरी कर ली जाएगी. उसके बाद सरकार से चर्चा के बाद ही आयोग किसी ठोस निर्णय पर पहुंचेगा. गौरतलब है कि 334 आरओ/77 एआरओ के कुल 411 पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी को 58 जिलों के 2387 केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

CBI जांच के लिए महामहिम राष्ट्रपति को भेजा ई-मेल

प्रयागराज. युवा मंच के संयोजक राजेश सचान ने मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ई-मेल भेजकर आरओ/एआरओ पेपर लीक और धांधली की सीबीआई जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने, परीक्षा रद्द कर दोबारा परीक्षा कराने की मांग की। धरना देने वालों में युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह, प्रभाकर सिंह, रवि, विजय आदि शामिल थे. छात्रों ने केंद्रीय और विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की मांग भी उठाई।

अमिताभ ठाकुर ने प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की

प्रयागराज. चर्चित आईपीएस एवं आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने मंगलवार को पत्थर गिरजाघर स्थित धरना स्थल पर आरओ/एआरओ परीक्षा में पेपर लीक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मुलाकात की। कहा कि सच्चाई की जीत होगी और वह छात्रों की लड़ाई में साथ हैं। उनके साथ राष्ट्रीय महासचिव डॉ. नूतन ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष विनोद कुमार पांडे, संगठन मंत्री संजय सिंह यादव, राष्ट्रीय मंत्री मधुरेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

Next Post Previous Post