स्कूल का टैबलेट ससुराल ले जाने की गलती मास्टर जी को पड़ी महंगी, शिकायत पर गुरुजी हुए सस्पेंड

स्कूल का टैबलेट ससुराल ले जाने की गलती मास्टर जी को पड़ी महंगी, शिकायत पर गुरुजी हुए सस्पेंड

संभल में एक सरकारी शिक्षक को सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाना महंगा पड़ गया. शिकायत के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक प्राइमरी स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक को स्कूल का सरकारी टैबलेट लेकर अपनी ससुराल जाना महंगा पड़ गया। स्कूल से सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने की शिकायत के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित हेडमास्टर पर स्कूल के एक अन्य शिक्षक का टैबलेट गायब करने का भी आरोप है।

दरअसल, शिक्षा विभाग ने निपुण भारत डिजिटल पहल योजना के तहत स्कूल में बच्चों की पढ़ाई में मदद के लिए प्रभारी प्रधानाध्यापक सुबोध यादव को टैबलेट दिया था। फिलहाल यह मामला शिक्षा विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है। संभल जिले में सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने पर शिक्षक के निलंबन का यह अजीब मामला बनिया खेड़ा विकास खंड के गांव उगिया रुस्तमपुर के प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी शिक्षक सुबोध यादव का है।

जिले के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चन्द्रशेखर द्वारा जारी आरोपी शिक्षक सुबोध यादव के निलंबन आदेश के अनुसार प्राथमिक विद्यालय उगिया रुस्तमपुर के प्रभारी शिक्षक 29 जनवरी को स्कूल कार्य दिवस में सरकारी टैबलेट लेकर अपने ससुराल गये थे। 

प्रभारी प्रधानाध्यापक सुबोध यादव पर विद्यालय के एक अन्य शिक्षक का टैबलेट गायब करने का भी आरोप है। वहीं सरकार की निपुण भारत डिजिटल पहल योजना के तहत छात्रों की पढ़ाई में मदद के लिए ये टैबलेट प्रभारी शिक्षक सुबोध यादव को दिया गया था।

स्कूल का सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने के इस मामले की जांच रिपोर्ट विकास खंड बनिया खेड़ा के खंड शिक्षा अधिकारी चंद्र शेखर ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्र शेखर को सौंपी थी। शिकायत की जांच रिपोर्ट आने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्र शेखर ने स्कूल का सरकारी टैबलेट लेकर ससुराल जाने के आरोप में प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी शिक्षक सुबोध यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Next Post Previous Post