यूपी पुलिस भर्ती : प्रश्न पत्र लीक मामले में आज शाम तक ई-मेल के माध्यम से, अभ्यर्थी साक्ष्य सहित दे सकते है प्रत्यावेदन

यूपी पुलिस भर्ती : प्रश्न पत्र लीक मामले में आज शाम तक ई-मेल के माध्यम से, अभ्यर्थी साक्ष्य सहित दे सकते है प्रत्यावेदन

लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाही भर्ती से संबंधित पेपर लीक की शिकायतों की इंटरनल इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है। बोर्ड ने कहा है कि उम्मीदवार इस संबंध में प्रासंगिक साक्ष्य और सबूत के साथ शुक्रवार की शाम 6 बजे तक अपना प्रत्यावेदन जमा कर सकते हैं। प्रत्यावेदन और साक्ष्यों की जांच के बाद अभ्यर्थियों के हित में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड निर्णय लिया जाएगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि सिविल पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर सीधी भर्ती के लिए 17 और 18 फरवरी को आयोजित लिखित परीक्षा के प्रश्नपत्रों के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मीडिया में प्रश्न पत्र लीक कराने की जानकारी जानकारी आ रही है।

इसी क्रम में विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों द्वारा प्रत्यावेदन भी दिये जा रहे हैं। इस मामले में बोर्ड ने अभ्यर्थियों से प्रासंगिक साक्ष्य के साथ प्रत्यावेदन मांगा है।

इससे पहले बोर्ड ने प्रश्नपत्र लीक के आरोपों की जांच के लिए एडीजी अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आंतरिक जांच समिति बनाने की घोषणा की थी। इस समिति को प्रश्नपत्र लीक होने, प्रश्नपत्रों की छपाई में अनियमितता, कुछ केंद्रों पर प्रश्नपत्र देर से पहुंचने और अभिनेत्री सनी लियोनी के नाम पर प्रवेश पत्र जारी होने की शिकायतों की जांच करने की जिम्मेदारी दी गई है। सोशल मीडिया के जरिए प्रश्नपत्र लीक होने की शिकायत दर्ज होने के बाद यह फैसला लिया गया।


नोटिफिकेशन देखें 👇



Next Post Previous Post