यूपी बोर्ड परीक्षा: साढ़े तीन लाख से अधिक परीक्षार्थियों के परीक्षा छोड़ने के मामले की परीक्षा बाद होगी जांच

यूपी बोर्ड परीक्षा: साढ़े तीन लाख से अधिक परीक्षार्थियों के परीक्षा छोड़ने के मामले की परीक्षा बाद होगी जांच

प्रयागराज, रविवार को छुट्टी के दिन भी यूपी बोर्ड मुख्यालय पर काफी हलचल रही। माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक कर परीक्षा व्यवस्था की जांच की। उन्होंने कमांड रूम के जरिए आठ हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी। सभी 75 जिलों के पर्यवेक्षकों से बात की। कई जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिये।


सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने सभी अधिकारियों को परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के निर्देश भी दिए हैं। 27 फरवरी को सुबह की पाली में हाईस्कूल गणित का पेपर है, इसलिए बोर्ड मुख्यालय से अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के साथ-साथ जिलों के उन केंद्रों पर भी नकेल कसने को कहा गया है, जहां गड़बड़ी की आशंका है, गणित के पेपर में पुलिस का हर तंत्र सक्रिय रहेगा। खुफिया विभाग भी अपने स्तर से सक्रिय है। शासन स्तर पर पूरी परीक्षा की निगरानी की जा रही है। संवेदनशील जिलों प्रयागराज, कौशाबी, देवरिया, बलिया, अलीगढ़, मथुरा के परीक्षा केंद्रों को विशेष निगरानी में रखा गया है।

परीक्षा छोड़ने के मुद्दे पर बोर्ड गंभीर

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में साढ़े तीन लाख से अधिक परीक्षार्थियों के परीक्षा छोड़ने के मामले को यूपी बोर्ड ने गंभीरता से लिया है। किसी पंजीकरण केंद्र से कितने बच्चों की परीक्षा छूटी है, इसका डाटा एकत्र किया जा रहा है। बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि परीक्षा खत्म होने के बाद इस मामले की जांच की जाएगी।

Next Post Previous Post