प्रधानाध्यापिका की हार्ट अटैक से मौत, परिजनों का आरोप, मौत के लिए अफ़सर जिम्मेदार

प्रधानाध्यापिका की हार्ट अटैक से मौत, परिजनों का आरोप, मौत के लिए अफ़सर जिम्मेदार

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : प्राथमिक विद्यालय देवा बैरनपुर में करीब चार लाख की लागत से चारदीवारी निर्माण में सुविधा शुल्क देने के दबाब से परेशान प्रधानाध्यापिका शकुंतला राय की हार्ट अटैक से मौत हो गई। स्वजन ने बीईओ सुरेंद्र पटेल को जिम्मेदार ठहराया है। बैरनपुर निवासी शकुंतला राय गांव के ही प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका थीं। मां के स्थान पर मृतक आश्रित में उन्हें नौकरी मिली थी। उनकी शादी कुतुबपुर में हुई थी। 

प्रधानाध्यापिका की हार्ट अटैक से मौत, परिजनों का आरोप, मौत के लिए अफ़सर जिम्मेदार

विभाग से सौंदर्यीकरण योजना के तहत करीब चार लाख की लागत से चारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था। वे पूरा पैसा खर्च कर चारदीवारी बना रही थीं। आरोप है कि निर्माण की धनराशि से 50 हजार रुपये की मांग कर रहे थे। इसको लेकर पिछले तीन दिनों से विवाद की स्थिति थी। शिक्षिका इस बात को लेकर तनाव में थी। बीआरसी पर प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने इसका जिक्र अपनी साथी शिक्षिकाओं से भी किया था। यह भी बताया था कि पास के एक प्रधानाध्यापक के माध्यम से 27 हजार रुपये भिजवाए। जिसे बीईओ ने लौटा दिया था। इससे वह टेंशन में थीं। शुक्रवार की रात 43 वर्षीय शिक्षिका शकुंतला राय को हार्ट अटैक पड़ा। राजकीय मेडिकल कालेज के अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई। भाई अधिवक्ता संजय कुमार राय ने बताया कि अधिकारी के दबाव के कारण वह पिछले कई दिनों से टेंशन में थीं।

  • चारदीवारी निर्माण की धनराशि के लिए बीईओ डाल रहे थे दबाव 
  • प्रधानाध्यापिका ने 27 हजार भिजवाए तो लौटा देने से डिप्रेशन में थीं।


तीन दिन तक प्रधानाध्यापिका ने बीआरसी पर प्रशिक्षण लिया था। उन्होंने कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया था। इस तरह की कोई बात नहीं है। पैसा मांगने का झूठा आरोप लगाया जा रहा है। 

- सुरेंद्र पटेल, बीईओ

इस तरह की घटना की जानकारी नहीं है। वह पता कराने के बाद आवश्यक कदम उठाएंगे। 

- हेमंत राव, जिला बेसिक अधिकारी


 

Next Post Previous Post