छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले जायेंगे जेल, संपत्ति भी होगी जब्त

छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले जायेंगे जेल, संपत्ति भी होगी जब्त

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने  युवाओं को विश्वास दिलाते हुए कहा है कि युवाओं के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने नही दिया जायेगा। यदि कोई ऐसा करेगा तो वह जीवन भर जेल में सड़ेगा। इतना ही नहीं सरकार उनके पिता की संपत्ति भी जब्त कर लेगी। मुख्यमंत्री रविवार को राजकीय जुबली इंटर कॉलेज के मैदान में स्मार्टफोन/टैबलेट वितरण समारोह, प्रोजेक्ट अलंकार एवं स्मार्ट क्लास के शिलान्यास समारोह के अवसर पर छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे।

छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले जायेंगे जेल, संपत्ति भी होगी जब्त

समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में न सिर्फ स्मार्ट सिटी बनेगी बल्कि स्मार्टफोन और स्मार्ट क्लास से जुड़कर यूपी के युवा पूरी दुनिया के सामने स्मार्ट युवा भी बनेंगे। उन्होंने कहा कि नवंबर 2021 में स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना का शुभारम्भ कर स्मार्टफोन एवं टैबलेट वितरण का कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया। इसका उद्देश्य युवाओं को डिजिटल रूप से सक्षम बनाना है ताकि भविष्य में कोरोना जैसी कोई महामारी पढ़ाई में बाधा न डाल सके।

उन्होंने कहा कि राज्य के 2 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट उपलब्ध कराये जायेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने एक बार फिर मोदी सरकार का नारा बुलंद किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जर्जर माध्यमिक विद्यालयों को बुनियादी ढांचे से सुदृढ़ करने के लिए प्रोजेक्ट अलंकार योजना शुरू किया गया है। सरकार पैसा दे रही है, कोई भी स्कूल जर्जर नहीं होना चाहिए।

माध्यमिक विद्यालयों के लिए स्मार्ट क्लास की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि इसके लिए सीएसआर फंड से पैसा उपलब्ध कराया जा रहा है। स्मार्ट क्लास को डिजिटल लाइब्रेरी से जोड़कर अधिक उपयोगी बनाया जा सकता है। शिक्षक एवं विद्यार्थी स्मार्ट क्लास का प्रयोग अवश्य करें।



Next Post Previous Post