आगामी लोकसभा चुनाव में युवा मतदाताओं को जागरूक करेगा चुनाव आयोग

आगामी लोकसभा चुनाव में युवा मतदाताओं को जागरूक करेगा चुनाव आयोग

लखनऊ. आगामी लोकसभा चुनाव में युवा मतदाताओं का वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग बेहद गंभीर है। इसके मद्देनजर 11 से 18 मार्च के बीच प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में मतदाता साक्षरता क्लब की कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। इस संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से प्रदेश के उच्च एवं बेसिक शिक्षक निदेशक को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

आगामी लोकसभा चुनाव में युवा मतदाताओं को जागरूक करेगा चुनाव आयोग

2 मार्च को तीन दिनों तक राज्य में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा था कि मतदान के दिन युवा मतदाताओं को घर से निकलने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए और वोट देने के लिए पोलिंग बूथ पर जाएं। इस बार विशेष प्रयास किये जायेंगे। 

जारी निर्देश में कहा गया है कि कार्यशालाओं में मतदाता साक्षरता क्लब के सदस्यों, शैक्षणिक संस्थाओं में नामित कैम्पस अम्बेस्डर, नोडल अधिकारी और विधानसभा स्तर पर नामित सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अइन कार्यशालाओं में कक्षा नौ से कक्षा 12 तथा महाविद्यालयों-विश्वविद्यालयों के लिए तैयार की गई निर्वाचन साक्षरता क्लब संदर्भ दर्शिका, निर्वाचन साक्षरता क्लबों के लिए सामान्य हैण्ड बुक, निर्वाचन साक्षरता क्लब के ब्रोशर आदि वितरित किए जाएंगे।

Next Post Previous Post