अब स्व० धर्मेंद्र कुमार की पत्नी को उनके मूल वेतन के बराबर कार्यकाल पूरा होने तक पेंशन दी जाएगी, इसके बाद सामान्य पेंशन मिलेगी।

लखनऊ, वाराणसी के शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की मुजफ्फरनगर में हत्या के बाद शिक्षकों की मांग पर सरकार ने इस मामले में असाधारण पेंशन को मंजूरी दे दी है। अब धर्मेंद्र कुमार की पत्नी को उनके मूल वेतन के बराबर कार्यकाल पूरा होने तक पेंशन दी जाएगी। इसके बाद उन्हें सामान्य पेंशन मिलेगी।

गौरतलब है कि शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की हत्या के बाद माध्यमिक शिक्षकों ने बोर्ड कॉपियों के मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया था। इसके बाद सरकार ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 25 लाख रुपये का मुआवजा मंजूर किया। इसके बाद भी शिक्षकों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। उन्होंने 23 मार्च से पुनर्मूल्यांकन का बहिष्कार कर दिया था। वह धर्मेंद्र कुमार के परिवार को 2 करोड़ रुपये का मुआवजा देने, शिक्षकों से गैर शैक्षणिक काम नहीं लेने और धर्मेंद्र कुमार की पत्नी को पेंशन के रूप में पूरा वेतन देने की मांग कर रहे थे। इसी क्रम में माध्यमिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव आलोक कुमार ने असाधारण पेंशन की मंजूरी को मंजूरी दे दी।

गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका लेकर वाराणसी से मुजफ्फरनगर एसडी इंटर कॉलेज आए धर्मेंद्र की कथित तौर पर विवाद के बाद एक पुलिसकर्मी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अब स्व० धर्मेंद्र कुमार की पत्नी को उनके मूल वेतन के बराबर कार्यकाल पूरा होने तक पेंशन दी जाएगी, इसके बाद सामान्य पेंशन मिलेगी।


Next Post Previous Post