BPSC 3.0 Exam Cancelled: पेपर लीक होने के कारण बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा कैंसिल, नई तारीख का एलान बाद में

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। पेपर लीक के चलते शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण की परीक्षा रद्द कर दी गई है। आयोग द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.O) का यह तीसरा चरण 15 मार्च 2024 को आयोजित किया गया था। 

BPSC 3.0 Exam Cancelled:

आर्थिक अपराध इकाई, पटना द्वारा रिपोर्ट किया गया है कि उक्त परीक्षा के प्रश्नपत्र परीक्षा से पूर्व ही संगठित गिरोह के पास पहुंच गये थे। ईओयू (EOU) से मिले साक्ष्य और तथ्यों के बाद आयोग ने दोनों पालियों की परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है।

EOU ने आयोग को पेपर लीक के सबूत देने से किया इनकार 

 इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की कार्रवाई की जा रही है। इसे देखते हुए आयोग ने परीक्षा से संबंधित कोई भी निर्णय लेने के लिए आर्थिक अपराध इकाई से पत्र के माध्यम से मानक साक्ष्य की मांग की, साथ ही प्रतिनियुक्त नोडल पदाधिकारी के माध्यम से FIR में उल्लिखित कुछ बिंदुओं पर फिर से सवाल उठाए गए, जिसके बाद EOU ने पत्राचार के माध्यम से सूचित किया कि “जांच के दौरान किसी भी कार्यालय/इकाई से किसी भी प्रकार की कोई जानकारी और जांच के दौरान किसी भी प्रकार की सूचना एवं मुहरबंद Electronic Devices किसी कार्यालय / इकाई के साथ नियमानुसार साझा नहीं किया जा सकता ।

BPSC 3.0 Exam Cancelled:


Next Post Previous Post