बिहार में होली और गुड फ्राइडे की छुट्टी रद्द, नेताओं ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर जताई कड़ी नाराजगी

बिहार: बीजेपी विधान परिषद प्रो नवल किशोर यादव ने होली पर शिक्षकों को स्कूल बुलाने पर नीतीश सरकार और शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जताई है। आपको बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश के बाद होली पर शिक्षकों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है। 

बिहार में होली और गुड फ्राइडे की छुट्टी रद्द, नेताओं ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर जताई कड़ी नाराजगी

शिक्षक मौसम और फल, दोनो की परख को जानता है।

रविवार को पटना में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि शिक्षकों को गुलाम समझने की गलती न करें। इस चुनाव में शिक्षकों की चली तो सबको पता चल जाएगा। उन्होंने कहा कि क्या आप शिक्षकों को गुलाम मानते हैं? शिक्षक विद्रोही है, जो गुलाम बन जाता है वह गुरु नहीं होता। शिक्षक जानते हैं कि फल की परख मौसम में ही होती है। शिक्षक मौसम और फल की परख दोनो को जानता है, विद्रोह करना जानता है और लड़ना भी जानता है।

घोटाले से ध्यान भटकाने के लिए ये सब किया जा रहा है।

बीजेपी एमएलसी ने सीधे तौर पर शिक्षा विभाग में घोटाले का आरोप लगाया और कहा कि इससे ध्यान भटकाने के लिए ये सब किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से जांच की मांग की है ताकि भ्रष्टाचार की परतें उजागर हो सकें। नवल किशोर यादव ने पूछा कि क्या शिक्षक के पास बच्चे नहीं हैं जिन्हें होली पर प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। शिक्षक उन अधिकारियों की तरह नहीं हैं जिनके कोई बेटा या बेटी नहीं है। स्कूलों में, यह शिक्षा के बारे में नहीं बल्कि प्रशिक्षण के बारे में है। कभी-कभी खिलाने-पिलाने की बात होती है। अगर स्कूलों में सब कुछ सुधर गया है तो सरकारी अधिकारी अपने बच्चों को क्यों नहीं पढ़ा रहे हैं।

होली पर शिक्षकों को बुलाना आपत्तिजनक: निखिल आनंद (राष्ट्रीय महासचिव ओबीसी मोर्चा)

बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. निखिल आनंद ने कहा कि सरकार को ऐसे अधिकारियों पर तुरंत सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। जारी बयान में बीजेपी नेता ने कहा कि शिक्षा विभाग ने बिहार के स्कूली शिक्षकों को होली की छुट्टी के दौरान काम पर रहकर ट्रेनिंग पर जाने का आदेश दिया है। यह आपत्तिजनक है। क्या होली के दौरान सभी मुस्लिम शिक्षकों को जबरन ट्रेनिंग पर भेजा जा रहा है? क्या इन शिक्षकों के घर होली नहीं मनेगी? शिक्षकों को परिवार और समाज के साथ त्योहार मनाने का अधिकार नहीं? क्या शिक्षा विभाग ईद-बकरीद पर मुस्लिम शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए भेजता है? सरकार को इसका ध्यान रखना चाहिए।



Next Post Previous Post