दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार बाइक सवार को बचाने में स्कूल बस पलटी, चार बच्चों की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल

बाराबंकी, देवा-फतेहपुर मार्ग पर सलारपुर के पास शाम पांच बजे तेज धमाके जैसी आवाज से लोगों के कदम रुक गए। बस को पलटा देख राहगीर और ग्रामीण भागने लगे। हादसा देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए। बसों के अंदर से बच्चों के कराहने की आवाज़ें आ रही थीं, खिड़कियों से झाँक रहे बच्चे रो रहे थे, चिल्ला रहे थे। कोई कह रहा था कि अंकल हमें बाहर निकालो तो कोई चिल्ला रहा था कि अंकल हमें बचा लो। पुलिस को बुलाने के बाद लोगों ने प्रयास शुरू किये. कुछ बच्चों को खिड़कियों से बाहर खींच लिया गया।

जब बस को उठाया गया तो चारों तरफ खून ही खून था। स्कूल बस से हुए हादसे की सूचना मिलने पर कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिसकर्मी तुरंत बस को खड़ी करने के साथ ही बच्चों को बस की खिड़की से बाहर निकालने में भी जुट गए. अंदर से रोने की आवाजों से सिपाहियों के भी हाथ कांपते दिखे। लोग बच्चों को गोद में उठाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाते भी दिखे। जैसे ही बस को जेसीबी से सीधा किया गया तो नजारा देखकर सभी की आंखों में आंसू आ गए। इसके नीचे तीन बच्चे दब गए। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके अलावा एक युवक का शव भी बस के नीचे दबा मिला। बस के अंदर एक लड़की का शव लहूलुहान हालत में मिला।

बच्चे शिक्षकों से चिपक कर रोते रहे. जो बच्चे बस से बाहर निकले उनमें से ज्यादातर को कहीं न कहीं चोटें लगी थीं. अपने दोस्तों के खून से लथपथ शव देखकर बच्चे जोर-जोर से रोने लगे। इतना ही नहीं, जैसे ही कोई शिक्षक आकर उन्हें सांत्वना देता, बच्चे उससे चिपक जाते। बच्चों के चेहरे पर डर साफ नजर आ रहा था, बच्चे चोट के दर्द से कराहते दिखे।

दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार बाइक सवार को बचाने में स्कूल बस पलटी, चार बच्चों की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल

दुर्घटनाग्रस्त बस सरकारी स्कूल के बच्चों को लखनऊ से चिड़ियाघर तथा अन्य स्थानों का भ्रमण कराकर लौट रही थी। इस दर्दनाक हादसे में चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गये हैं। जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र के सलारपुर गांव के पास अचानक आए एक बाइक सवार को बचाने के प्रयास में बस का चालक स्टेयरिंग से नियंत्रण खो बैठा। तेज रफ्तार बस सड़क किनारे पलट गई। इस दर्दनाक हादसे में अब तक चार बच्चों की मौत हो गई है जबकि दो दर्जन बच्चे घायल हो गए। मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स और शिक्षा विभाग के अधिकारी पहुंच कर घायल बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया।

एक अधिकारी ने बताया कि ये बच्चे सूरतगंज ब्लॉक के कंपोजिट स्कूल हरक्का के हैं, जिन्हें विभाग द्वारा सुबह लखनऊ चिड़ियाघर व अन्य स्थानों का शैक्षिक भ्रमण कराया गया। यह बस शाम को लौट रही थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार बाइक सवार को बचाने में स्कूल बस पलटी, चार बच्चों की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल


Next Post Previous Post