मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर लोगों से शत प्रतिशत मतदान हेतु अपील की

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत जिले में आगामी 25 मई को होने वाले चुनाव में  शत-प्रतिशत मतदान कराने को लेकर विकास क्षेत्र अभोली के कम्पोजिट विद्यालय गौरा में जिलाधिकारी विशाल सिंह की उपस्थिति में ग्राम प्रधान अंतिमा पाण्डेय की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता अभियान और संचारी रोग नियंत्रण जागरूकता चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी यशवंत कुमार ने गांव के लोगों से कम मतदान प्रतिशत को लेकर सवाल भी पूछे।

मतदान लोकतंत्र की आधाशिला   

कार्यक्रम में मतदाताओं को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी भदोही ने गांव की महिलाओं, आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों व ग्रामवासियों से सीधे संवाद कर उन्हें खुद मतदान करने व दूसरों को भी शत प्रतिशत मतदान कराने की अपील की। जिलाधिकारी ने लोगों को मतदाता शपथ भी दिलायी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन में प्रत्येक मतदाता को अपने अमूल्य मताधिकार का उपयोग करना जरूरी है। क्योंकि एक-एक मत अमूल्य है और एक वोट से ही अच्छे लोकतंत्र की नींव रखी जा सकती है। इसलिए सभी मतदाता अनिवार्य रूप से मतदान करके राष्ट्र के निर्माण में सहभागी बनें। ईमानदार मतदाता अच्छे लोकतंत्र के लिए जरूरी है। सभी लोग निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा वा अन्य किसी प्रलोभन में आए बिना अपने मताधिकार का प्रयोग करें।  

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर लोगों से शत प्रतिशत मतदान हेतु अपील की
जिलाधिकारी के सवालों का जवाब देते हुए BLO शावेंद्र सिंह

मतदाता सूची में नाम जोड़ने के निर्देश

जिलाधिकारी ने मौके पर उपस्थित बीएलओ शावेंद्र सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति का नाम किसी कारणवश मतदाता सूची में छूट गया हो तो ऐसे मतदाता का नाम सूची में अवश्य जोड़ दें, जिससे उन्हें मतदान के समय कोई दिक्कत न हो। 

मातृशक्ति पुरुषों से मतदान में आगे

ब्लॉक प्रमुख अभोली प्रियंका बिंद ने महिलाओं को जागरुक करते हुए बताया कि आज के दौर में महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। इसलिए अपने हक अधिकार के लिए सब लोगों को मतदान करना है। स्विप के आइकॉन अशोक कुमार और उर्मिला देवी ने सभी लोगों से मतदान करने की अपील की। डीएम ने समूह सखी, आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहां के सभी लोग घर-घर पहुंचकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करें।

इस मौके पर उपस्थित रहे

इस मौके पर बीडीओ मिर्जा इरफान बेग, सचिव रमेश कुमार, लेखपाल आशीष कुमार यादव, पंचायत सहायक श्रेया पांडे, ग्राम प्रधान राजेश शर्मा, राजेश गौतम, शीतला प्रसाद बिंद, प्रधानाध्यापक बालादेवी मौर्या, अमर बहादुर पटेल, सत्य प्रकाश शर्मा, सुनिल कुमार प्रजापति, ज्वाला प्रसाद यादव, पूजा मौर्य, आरती यादव, मनोज, अमितेश, धीरेंद्र कुमार, तारा शंकर आदि लोग मौजूद रहें।

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर लोगों से शत प्रतिशत मतदान हेतु अपील की
कम्पोजिट विद्यालय गौरा के छात्र


Next Post Previous Post