ग्रीष्मावकाश में (Summer Camp) आयोजित किए जाने के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने डीजी को लिखा पत्र

ग्रीष्मावकाश में (Summer Camp) आयोजित किए जाने के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने डीजी को लिखा पत्र

उपरोक्त विषयक सादर अवगत कराना है कि आपके द्वारा समस्त मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) व समस्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उ0प्र0 को प्रेषित पत्र पत्रांक गुणoविo / Eco clubs/1566/2024-25 दिनांक 24 मई 2024 के माध्यम से विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दिनांक 05 जून 2024 से 11 जून 2024 तक सभी विद्यालयों में समर कैम्प आयोजित किये जाने के सम्बन्ध में निर्देश निर्गत किये गये हैं।

वर्तमान में सभी बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों में 20 मई 2024 से 15 जून 2024 तक पूर्व से ही ग्रीष्मावकाश घोषित है। प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, प्रदेश में तापमान लगभग 50 डिग्री के पास पहुँच गया है मौसम विभाग ने भी रेड एलर्ड जारी किया है। दर्जनों लोग प्रतिदिन लू और गर्मी से हताहत हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी गर्मी में बाहर न निकलने का सुझाव दिया गया है। ऐसी स्थिति में ग्रीष्मावकाश में समर कैम्प कराया जाना नियमानुकूल नही है साथ ही भीषण गर्मी में लू व गर्मी के कारण छात्रों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ना निश्चित है ।

अतः आपसे सादर अनुरोध है कि भीषण गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए 05 जून से 11 जून 2024 तक आयोजित होने वाले समर कैम्प को स्थगित करने की कृपा करें।

              अध्यक्ष      
डा० दिनेश चन्द्र शर्मा      
ग्रीष्मावकाश में समर कैंप आयोजित किए जाने के सम्बन्ध में उ0 प्र0 प्राथमिक शिक्षक संघ ने डीजी को लिखा पत्र



Next Post Previous Post