रक्षाबंधन के मौके पर योगी सरकार ने दिया तोहफा, महिलाओं के लिए 24 घंटे मुफ्त रहेगी परिवहन निगम और शहरी बस सेवा

रक्षाबंधन के मौके पर योगी सरकार ने दिया तोहफा, महिलाओं के लिए 24 घंटे मुफ्त रहेगी परिवहन निगम और शहरी बस सेवा

रक्षा बंधन: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा देने की घोषणा की है। अब महिलाओं को रोडवेज बसों के साथ-साथ सिटी बसों में भी सफर करने के लिए किराया नहीं देना होगा। जानकारी के मुताबिक इस मुफ्त बस सुविधा का लाभ 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक उठाया जा सकता है।

सिटी बसों में भी महिलाओं को किराया नहीं देना होगा

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के 15 प्रमुख शहरों में चलने वाली सिटी बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। इस त्यौहार पर प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ, मुरादाबाद, झाँसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहाँपुर, आगरा एवं मथुरा में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही सिटी बसों में महिलाओं को यात्रा की अनुमति है। -वृंदावन. आपको 24 घंटे फ्री यात्रा मिलेगी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के 15 प्रमुख शहरों में चलने वाली सिटी बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी. इस त्यौहार पर प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ, मुरादाबाद, झाँसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहाँपुर, आगरा एवं मथुरा-वृंदावन में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही सिटी बसों में महिलाओं को यात्रा की अनुमति है। 

यूपी: रक्षाबंधन पर बहनों को रोडवेज बसों में दो दिन मुफ्त यात्रा की सुविधा

इस बार भी योगी सरकार रक्षाबंधन पर बहनों को यूपी रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा कराएगी। यह सुविधा 19 और 20 अगस्त को उपलब्ध रहेगी. परिवहन निगम ने सभी बसों का रखरखाव सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। 

हर साल की तरह इस बार भी योगी सरकार रक्षाबंधन पर बहनों को यूपी रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा कराएगी। 19 और 20 अगस्त को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी. शासन का आदेश मिलते ही परिवहन निगम बरेली के अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी है। 

17 से 22 अगस्त तक 100 फीसदी बसें ऑन रोड रहेंगी। जिन मार्गों पर यात्री अधिक होंगे, उन मार्गों पर अतिरिक्त बसें चलाकर 24 घंटे यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। परिवहन निगम बरेली परिक्षेत्र में बरेली, बदांयू, पीलीभीत और रुहेलखंड डिपो में 624 बसें संचालित करता है। रक्षाबंधन पर करीब एक सप्ताह तक बसों में अधिक भीड़ रहेगी। इसलिए 16 अगस्त तक सभी बसों का मेंटेनेंस करने को कहा गया है। जिसके चलते मेंटीनेंस के नाम पर कोई भी बस वर्कशॉप में खड़ी नहीं की जाएगी। सौ प्रतिशत बसें ऑन रोड रहेंगी।

17 अगस्त से 22 अगस्त तक हर रूट पर बसें उपलब्ध रहेंगी। इस बार भी रक्षाबंधन पर 19 और 20 अगस्त को महिलाओं को मुफ्त यात्रा का लाभ दिया जाएगा। बरेली के 87 रूटों पर मिलेंगी बसें। दिल्ली, लखनऊ, हलद्वानी, पीलीभीत, बदांयू, कानपुर आदि रूटों पर सवारियां अधिक हैं, इसलिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। 

दिल्ली रूट पर 132 बसें चलेंगी। लोकल रूटों पर 10-10 अतिरिक्त बसों की सुविधा रहेगी। ताकि यात्री को बस को लेकर कोई परेशानी न हो। पुराने बस अड्डे और सैटेलाइट पर 20-20 अतिरिक्त बसें खड़ी की जाएंगी। जिस रूट पर 25 यात्री होंगे, उस बस को तुरंत भेजा जाएगा। आरएम दीपक चौधरी ने चारों डिपो के एआरएम को 16 अगस्त तक बसों का मेंटीनेंस कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। सेवा प्रबंधक ने बसों के रखरखाव की निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों की एक टीम भी नियुक्त की है। उसी दिन मेंटेनेंस कर बसें रवाना कर दी जाएंगी।

Rakshabandhan


Next Post Previous Post