प्रदेश में युवाओं को 10 लाख तक ब्याजमुक्त लोन देगी योगी सरकार

प्रदेश में युवाओं को 10 लाख तक ब्याजमुक्त लोन देगी योगी सरकार

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि विकास और सुरक्षा का मॉडल ही यूपी को उज्ज्वल भविष्य की राह पर आगे ले जाएगा। विकास प्रस्तावों में बाधा उत्पन्न करने के बजाय उसमें भागीदार बनना चाहिए। उद्यमिता तभी बढ़ेगी जब विकास होगा। उद्यमिता बढ़ाने के लिए युवाओं को 10 लाख रुपए तक ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के सोनबरसा में 635 करोड़ रुपए की लागत वाली पांच विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उद्यमिता तभी बढ़ेगी जब विकास होगा. स्थानीय युवा उद्यमी बन सकेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को उद्यम स्थापित करने के लिए दो चरणों में ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है। पहले चरण में 5 लाख रुपये तक और दूसरे चरण में 10 लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा। लोन लेने वाले युवाओं को सिर्फ मूल पूंजी ही बैंकों को लौटानी होगी, ब्याज की रकम सरकार भरेगी।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश नई ऊंचाइयों को छू रहा है. योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है. अब भारत पूरी दुनिया के लोग जानते है। पूरे विश्व में भारत की पहचान विकास के मॉडल के रूप में बनी है। देश दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। आने वाले तीन वर्षों में यह तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी

गोरखपुर में बनेगा फॉरेस्ट्री कॉलेज

गोरखपुर कार्यालय संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरखपुर में वानिकी महाविद्यालय खुलेगा। इस संस्थान में वन संबंधी डिग्री एवं डिप्लोमा पाठ्यक्रम संचालित किए जायेंगे। इससे युवाओं को वन विभाग की आवश्यकता के अनुरूप विभिन्न पदों पर नौकरी भी मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने वन विभाग के अधिकारियों को इस पर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए ये।सीएम शुक्रवार को गोरखपुर वन प्रभाग के कैंपियरगंज रेंज के भारीवैसी में स्थापित देश के पहले जटायु राजगिद्ध (लाल सिर वाले गिद्ध) संरक्षण और प्रजनन केंद्र का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे।

Next Post Previous Post